Telefon
WhatsApp
अंतिम मिनट :
कोरोना के खिलाफ मजबूत लड़ाई:HDFC बैंक और भारती एयरटेल भी कर्मचारियों का वैक्सीनेशन खर्च वहन करेंगे; रिलायंस, TCS, SBI सहित प्रमुख कंपनियां पहले ही कर चुकी हैं ऐलान

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश की ज्यादातर कंपनियां अपनी कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिए फ्री वैक्सीनेशन की सुविधा दे रही हैं। इसमें HDFC बैंक और भारती एयरटेल का नाम भी जुड़ गया है। इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, इंफोसिस, एसेंचर सहित अन्य ने भी वैक्सीनेशन पर खर्च को वहन करने का ऐलान कर चुके हैं।

एक लाख कर्मचारियों और उनके परिजनों का वैक्सीनेशन खर्च बैंक वहन करेगा, भारती एयरटेल ने भी किया ऐलान
HDFC बैंक ने शुक्रवार को कहा कि बैंक अपने 1 लाख से ज्यादा कर्मचारियों और उन पर आश्रित परिवार के सदस्यों को वैक्सीनेशन का खर्च वहन करेगा। बैंक दो अनिवार्य वैक्सीनेशन के लिए आने वाली लागत राशि का भुगतान करेगा। भारती एयरटेल ने भी इसी तरह की घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक योग्य कर्मचारियों का वैक्सीनेशन खर्च कंपनी वहन करेगी। इसके लिए कंपनी हेल्थकेयर प्रोवाइडर की तलाश भी कर रही है, जो इसमें मदद कर सके।

बैंकिंग सेक्टर में HDFC बैंक के अलावा ICICI बैंक, SBI भी करेंगी खर्च का वहन
HDFC बैंक के मुताबिक हमने कोरोनाकाल के दौरान अपने ऑफिसेस और बैंक ब्रांचेज में अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित वर्किंग वातावरण सुनिश्चित करने के लिए सभी सरकारी अनिवार्य गाइडलाइन का पालन किया है। बैंकिंग सेक्टर में ICICI बैंक और स्टेट बैंक ने भी अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों का वैक्सीनेशन खर्च वहन करने का ऐलान कर चुके हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस सहित एसेंचर ने भी किया ऐलान
मार्च के शुरुआत से ही कई कंपनियों ने योगय कर्मचारियों और उनके परिजनों को फ्री वैक्सीन देने का ऐलान करना शुरु किया। 5 मार्च को रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.39 लाख कर्मचारियों और उनके परिजनों का वैक्सीनेशन खर्च वहन करने का आलान किया, जिसके तहत करीब 9 लाख लोगों को वैक्सीन लगेगा। इसी तरह टीसीएस, एसेंचर सहित RPG ग्रुप भी ऐलान कर चुके हैं।

देश में एक बार फिर बढ़े रहे कोरोना मरीज
देश में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं। बीते 24 घंटे में 23,298 नए मरीज मिले। 15,072 ठीक हो गए, जबकि 119 की मौत हुई। नए मरीजों में सबसे ज्यादा 14,317 महाराष्ट्र में मिले हैं। यह कुल संक्रमितों का करीब 69.4% है। महाराष्ट्र में भी बीते 24 घंटै में सबसे ज्यादा केस पुणे (2,811) और नागपुर (2,150) में आए हैं।

समान समाचार

0 टिप्पणी

अभी कोई टिप्पणी नही।! टिप्पणी करने वाले पहले बनो

एक टिप्पणी सबमिट करें

सभी फ़ील्ड्स में भरें!

संपादकों की पसंद

सर्वेक्षण